हमारी टीम

बेन ज़िमरमैन निदेशक

मनोविज्ञान (पोषण विशेषज्ञ) में बी एस, एम एस होने के साथ व्यवहार विश्लेषण विशेषज्ञ भी हैं

ben@pediatricfeeding.com

बेन पिछले 14 वर्षों से बाल आहार-चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष रूप से काम कर रहे हैं. उनकी नौकरी के इतिहास में ‘कैनेडी क्रीगर संस्थान’ (जॉन्स हॉपकिन्स के साथ संबद्ध) में आहार-विकार कार्यक्रम में काम करना भी शामिल है. KKI में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ‘अंतरंग रोगी आहार-विकार इकाई’ में, जहां 9 महीने से 11 साल के बीच की उम्र के बच्चों और शिशुओं का गंभीर खाद्य इनकार के लिए इलाज किया जाता है, एक आहार चिकित्सक के रूप में काम किया. उन्होंने ‘बहिरंग रोगी आहार विकार कार्यक्रम’ में भी विभिन्न प्रकार के जटिल केसों पर काम किया. इसमें प्रत्येक बच्चे की कार्यक्रम के लिए उपयुक्तता निर्धारित करने तथा साथ ही उपचार की सलाह की स्थिति में आहार कार्यक्रम में उसका स्थान निर्धारित करने का डॉक्टरी मूल्यांकन करना भी शामिल था.

कैनेडी क्रीगर संस्थान में काम करने के बाद बेन ने अपने ही आहार मसौदों को विकसित करने पर काम करने के लिए अपना खुद का आहार क्लिनिक (लॉस ऑल्टोज़ आहार क्लिनिक) खोलने का फैसला किया. इसके बाद वे ‘लॉस एंजिल्स आहार क्लिनिक’ के निदेशक बने.

उनका “फ्लिप्ड स्पून” नामक मसौदा 2011 में जर्नल ऑफ़ एप्लाइड बिहेवियर एनेलिसिस में प्रकाशित हुआ था.

बेन आहार के क्षेत्र में काम करने वाले अन्य पेशेवरों को प्रशिक्षण देने में भी रुचि रखते हैं. उन्होंने अनेक उच्च श्रेणी के सेमिनारों में आहार खिलाने के लिए एक व्यवहार आधारित दृष्टिकोण का उपयोग करने के बारे में सिखाया है.

बेन व्यावहारिक नजरिए से काम करते हैं, हालांकि कैनेडी क्रीगर संस्थान की बहु-विषयक टीम में काम करने के अपने अनुभव से बेन ने यह भी सीखा है कि आहार-चिकित्सा का आयोजन करते समय अन्य विषयों को भी अवश्य ध्यान में रखा जाना चाहिए.

मे टो, आर. डी. आहार विशेषज्ञ

पंजीकृत आहार विशेषज्ञ

may@pediatricfeeding.com

मे कैलोरी, मात्रा और पोषण संबंधी जरूरतों को खोजने के लिए क्लीनिक में बच्चों और शिशुओं का मूल्यांकन करती हैं. आहार की मात्रा बच्चे की उचित वृद्धि और वजन बढ़ाने में योगदान दे रही है या नहीं, यह सुनिश्चित करने के लिए वह आहार चिकित्सा के दौरान भी लगातार आपके बच्चे पर नजर रखती हैं. यह कार्य पोषण विश्लेषण, वजन की जांच और विकास चार्ट बनाने के द्वारा किया जाता है.

मे आहार चिकित्सा के दौरान बाल पोषण, आंत्र द्वारा भोजन देने और शिशु और किशोर आहार / खाने की विशेषज्ञ हैं.

डॉ रॉय नैटिव बाल जठरांत्र सलाहकार

बाल जठरांत्र चिकित्सक

(310) 844-1194

डॉ रॉय नैटिव बाल जठर चिकित्सा, जिगर चिकित्सा और पोषण में अतिरिक्त प्रमाण पत्रों के साथ एक बोर्ड प्रमाणित बच्चों के चिकित्सक हैं. डॉ नैटिव ने मोंटेफिओर के अल्बर्ट आइंस्टीन स्कूल ऑफ़ मेडिसिन के चिल्ड्रेंस हॉस्पिटल में अपनी रेजीडेंसी और यूसीएसएफ (सैन फ्रांसिस्को) के बेनिओफ़ चिल्ड्रेंस हॉस्पिटल में अपने फैलोशिप प्रशिक्षण पूरा किया। डॉ नैटिव ने मानव आंतों के विकास पर व्यापक वैज्ञानिक अनुसंधान किया है, जो उन्हें जठरांत्र रोगों की गहरी समझ प्रदान करता है. वे बच्चों को प्रभावित करने वाले जठरांत्र रोगों और पोषण मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए माता-पिताओं के साथ मिलकर सामुदायिक रूप से काम करते हैं. अपने खाली समय में, उन्हें अपनी पत्नी और दो जुड़वां बेटियों के साथ समय बिताना पसंद है.